Hyderabad का Ramojirav Filmcity युद्ध भूमि पर बसा हुआ है। सैनिकों की मृत आत्माएं भूत बन चुके हैं। बताया जाता है कि फिल्म शूटिंग के दौरान कई असाधाराण शक्तियां दिख जाती हैं। यह स्थान सैनिकों का कब्रिस्तान है। यहां उनकी आत्माएं आज भी भटकती हैं। इनकी वजह से कई लोग घायल हो चुके हैं। ये सारी घटनाएं औपचारिक या अनौपचारिक रूप से व्यापार की वजह से सामने नहीं आ पाती हैं।

चलिए आपको पूरी कहानी और जानकारी तस्वीरों के जरिए पढ़ें।

नोट: यह स्टोरी पूरी तरह किंवदंतियों पर आधारित है। हम किसी तरह के अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं देना चाहते।

Ramoji-film-city-ghost-house-most-haunted-hyderabad

Rahasyo ki Duniya पर आप लोगों का स्वागत हैं, आज हम आपको एक ऐसी Film city के बारे बताने जा रहे हैं जो एक रहस्मयी घटना से जुडी हुयी हैं।
ये Rahasyamyi घटना Ramoji Film city Hyderabad से जुडी हुयी हैं 


Ramoji Film City Hyderabad

भारत के हर गांव, शहर में, चाहे वह छोटा हो या बड़ा हो, किंवदंतियों और लोक कथाओं का बहुत अधिक प्रचलन हैं। असधारण शक्तियों की कहानिया आपको हर किसी गांव या शहर में सुनने को मिल जाएगी। भूत-प्रेतों वाली कहानियां और किवदंतियां हमें बहुत रोमांचित करती हैं। लेकिन अगर आपका सामना कभी किसी बहुत प्रेत या असाधारण शक्तियों से हो जाये तो आप किस हाल में होंगे ?

कितना भी मजबूत और दृढ़ कलेजे का इंसान क्यों न हो, पसीने छूट जायेगे।

असाधारण शक्तियों के जानकारों की मानें तो भूतों वाली जगह पर जाना बहुत खतरनाक हो सकता है यहां तक की आपको अपनी जाएं से भी हाथ धोना पद सकता हैं ।

फिल्म सिटी का नाम क्या है?  

रामोजी फिल्म सिटी किसका है?
ramoji film city hyderabad horror story in hindi

 इसे भी पढ़े  :- बाजीराव मस्तानी की अधूरी प्रेम कहानी

Ramoji film city entry

Ramoji filmcity दुनिया का सबसे बङा फिल्म स्टूडियो परिसर माना जाता है। यह भारत के राज्य तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से 25 किलो मीटर दूर नल्गोंडा मार्ग में स्थित है।

ऐसा नहीं है कि रामोजीराव फिल्म सिटी केवल भूतों के लिए ही जाना जाता है। दक्षिण के मशहूर फिल्म निर्माता और मीडिया बैरॉन रामोजी राव ने सन 1996 में रामोजी फिल्म सिटी की स्थापना की। रामोजी ग्रुप की ईकाई उषा किरण मूबीज लिमिटेड हिंदी, मलयालम, तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मराठी और बांग्ला में अस्सी से भी ज्यादा फिल्में बना चुकी हैं। उषा किरण मूवीज लिमिटेड ने भारतीय फिल्माकारों की फिल्मी कल्पना के मुताबिक इस फिल्म सिटी का निर्माण किया।

 इसे भी पढ़े  :- भूतिया ढाबा की भूतिया कहानियां

Ramoji film city hyderabad images

Ramoji-film-city-ghost-house-most-haunted-hyderabad

यहाँ एक साथ 15 से 25 फिल्मों की शूटिंग की जा सकती है। आरएफसी में फिल्म की प्री-प्रोडक्शन से पोस्ट प्रोडक्शन तक की तमाम सुविधाएं एक जगह मौजूद हैं यानी फिल्म का आइडिया लेकर आइये और फिल्म कैन करके जाइये.
  इसे भी पढ़े   - एक ऐसी दुनिया जहा जाने वाला कभी वापस लौटकर नहीं आता। जहा रहते है भूत  

Ramoji Film City Haunted

यह स्टूडियो 2000 एकड़ (8.2वर्ग किलोमीटर) से भी अधिक क्षेत्रफल में फैला हुआ है। इस स्टूडियो में 50 शूटिंग फ्लोर है।Haunted Ramoji Film City Hyderabad-Most Haunted
फिल्म-निर्माण के अलावा रामोजी फिल्म सिटी एक प्रसिद्ध पर्यटन केंद्र भी है, जहां हर साल दस लाख से भी ज्यादा लोग आते हैं। 

जानिए :-भारत की सबसे डरावनी जगहों में शामिल गुजरात के डुमास बिच का रहस्य

Ramoji Filmcity में मैसूर के वृन्दावन उद्यान की प्रतिकृति

फिल्म सिटी में हर साल करीब दस लाख पर्यटक आते हैं। फिल्म स्टूडियों इन पर्यटकों के लिए खास आकर्षण होते हैं। इससे फिल्म सिटी को अरबों की आमदनी होती है। पर्यटकों के लिए विशेष प्रकार का खुला कोच होता है। फिल्म सिटी के प्रवेशद्वार पर एक तीन-सितारा होटल तारा और पंच सितारा होटल सितारा फिल्म स्टूडियो की सुंदरता में चार चांद लगाती है। ये होटल पर्यटकों और फिल्म निर्माण से जुड़े लोगों को आरामदेह ठहराव देता है। होटल के एक ओर हवा महल है जहां से फिल्म सिटी का विहंगम स्वरूप देखा जा सकता है। फिल्म सिटी नवविवाहित जोड़ों के लिए Honeymoon Package भी देती है।


Ramoji-film-city-ghost-house-most-haunted-hyderabad

जापानी गार्डन, ईटीवी प्लेनेट, ताल, कृत्रिम जलप्रपात, हवाई अड्डा, अस्पताल, रेलवे स्टेशन, चर्च, मस्जिद, मंदिर, शॉपिंग कॉपलेक्स, खूबसूरत इमारतें, देहाती दुनिया, स्लम, राजपथ आदि इस फिल्म सिटी के दर्शनीय स्थल हैं। फिल्म सिटी के कोच पर पर्यटन गाइड भी होता है। यहां के कुछ सेट प्राचीन राजा-महाराजाओं के किलों की याद दिलाते हैं तो कुछ देश में बॉलीवुड का दर्शन कराते हैं। इन खूबसूरत सेटों का निर्माण किया है-बिद्युतकेश पांडा ने 

Hyderabad ramoji film city photos

Ramoji-film-city-ghost-house-most-haunted-hyderabad

रामोजी फिल्म सिटी का किराया कितना है? (Ramoji film city Hyderabad entry fee)

रामोजी फिल्म सिटी का किराया कितना है? (Ramoji film city hyderabad entry fee) 1150 + टैक्स (व्यक्ति), 950+टैक्स (बच्चे)

 इसे भी पढ़े  :- मुफ्त में पाइये 5 लाख रुपए का स्वस्थ्य बीमा

Hotels in Ramoji film city Hyderabad

Hotels in Ramoji Rao film city Hyderabad में बेहद खूबसूरत और आकर्षक Hotels भी है जहां रुक कर आप filmcity को खूब एंजॉय कर सके है। यहां पर Parties, Birthday Celebration, wedding Anniversary भी आप अपने अनुसार आयोजित करा सकते हैं और तो और आप यहां पर अपनी Dream Wedding भी कर सकते हैं।

कैसे पहुंचें Ramoji Film City

Hyderabad Telangana एवम् Andhra Pradesh की राजधानी है एवं भारत के सभी बड़े शहरों एवं कई वैश्विक नगरों से वायु मार्ग द्वारा सीधे जुडा है। भारतीय रेल की सेवाओं द्वारा रेलमार्ग से एवं आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु एवं केरल की सरकारी एवं गैर सरकारी बस सेवा द्वारा स्थल मार्ग द्वारा आप हैदराबाद पहुंच सकते हैं। रामोजी फिल्म सिटी विजयवाड़ा मार्ग (NH-09) पर हैदराबाद के करीब पच्चीस किलोमीटर दूरी पर स्थित है।

इनके बारे में भी जाने:-

Friends,यदि आपको ‘Ramoji Film City History & Ghost Story के बारे में जानकारी पसंद आई हो, तो आप इसे Share कर सकते है. कृपया अपने comments के माध्यम से बताएं कि आपको यह जानकारी कैसी लगी

नई Post की जानकारी के लिए कृपया subscribe करें

धन्यवाद

  इसे भी पढ़े  

Tags - Ramoji Film City in hindi , about ramoji film city in hindi , ramoji film city in telugu , hyderabad ramoji film city timingsinformation about ramoji film cityramoji filmcityramoji rao film cityhyderabad ramoji film city photoshydrabad ramoji film city , now showing movies in hyderabad